Homeछत्तीसगढ़अंश खंडेलवाल व सुरेश जोशी को  कैंडल मार्च के साथ बड़ी संख्या...

अंश खंडेलवाल व सुरेश जोशी को  कैंडल मार्च के साथ बड़ी संख्या में लोग मोमबत्ती जलाकर देंगे श्रद्धांजलि, करेंगे न्याय की मांग ? 

अंश खंडेलवाल व सुरेश जोशी को  कैंडल मार्च के साथ बड़ी संख्या में लोग मोमबत्ती जलाकर देंगे श्रद्धांजलि, करेंगे न्याय की मांग ? 

राजनांदगांव.// एक माह के अंदर शहर में दो मासूम लोगों की जघन्य हत्या व मौत को लेकर शहर में सनसनी फैली हुई है बड़ी बात तो तब हो जाती है जिन लोगों की हत्या हुई है इनमे अंश खंडेलवाल एक छात्र थे तथा दूसरा बेचारा सुरेश जोशी  जो कि अरिहंत एजेंसी नामक दुकान में  दुनिया से बेखबर भोला भाला नौकर ?
अंश खंडेलवाल की मौत से पुलिस अब तक पर्दा नहीं उठा पाई है. वही सुरेश जोशी की हत्यारा व हत्त्या का मास्टर माइंड प्रकाश गोलछा फरार है i पुलिस अंश खंडेलवाल की मौत को पहली नजर में आत्महत्या मान रही है.लेकिन एक माह का समय बीतने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली है. पुलिस अब तक यह पता नहीं कर पाई है कि अंश खंडेलवाल ने आत्महत्या की है या फिर उसकी हत्या हुई है. दूसरी ओर अंश खंडेलवाल की मौत से व्यापारियों व शहर के रहवासीयो में गहरा आक्रोश है परिवार वाले और व्यापारियों की माने तो अंश आत्महत्या नहीं कर सकता उसकी हत्या हुई है ? इस मामले पर जोर देते हुए अब व्यापारी कैंडल मार्च कर राजनांदगांव पुलिस को आईना दिखाने की तैयारी में लगे हुए हैं. शहर के व्यापारी आज गंज चौक से कैंडल मार्च निकालकर अंश खंडेलवाल के आत्मा को श्रदांजलि अर्पित करते हुवे मामले मे न्याय की मांग करेगा.

बता दें कि शहर के होनहार युवक अंश खंडेलवाल की लाश अधजली हालत में मिली थी. मौत के कारणों का खुलासा अब तक पुलिस नहीं कर पाई है. लंबा समय बीत जाने के बाद भी पुलिस इस मामले में अब तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर पाई है. इसके चलते अंश खंडेलवाल के परिवार सहित शहरजनो तथा व्यापारी वर्ग में खासी नाराजगी है. वहीं पुलिस की कार्रवाई को लेकर अब सवालिया निशान भी खड़े हो रहे हैं. आखिर लंबा समय बीत जाने के बाद भी पुलिस इस मामले में कोई खुलासा क्यों नहीं कर पा रही है. इस बात से व्यापारियों में काफी नाराजगी है. व्यापारियों का कहना है कि शहर में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज है कि नहीं? व्यापारियों के परिवार सुरक्षित नहीं है. ऐसी स्थिति में राजनांदगांव पुलिस की भूमिका को लेकर सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं. व्यापारियों का कहना है कि व्यापारी वर्ग से आने वाले अंश खंडेलवाल की लाश मिलने के बाद भी पुलिस अब तक अपनी जांच पूरी नहीं कर पाई है.

सवालों के घेरे में पुलिसिया जांच ?

व्यापारियों की माने तो पुलिस अब तक सही दिशा में जांच नहीं कर पाई है पूर्व में भी राजनांदगांव पुलिस को समय दिया गया था. इसके बाद भी अब तक पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी हुई है जबकि व्यापारियों का कहना है मौके पर जिस तरीके से अंश खंडेलवाल की लाश मिली वह पूरी तरीके से क्षतिग्रस्त व अधजली थी. इस कारण अंश की हत्या हुई है इस बात को भरपूर बल मिलता है. व्यापारियों का कहना है कि पुलिस शुरुआत से ही सही दिशा में जांच नहीं कर पा रही है.अब तक कितने लोगों से पूछताछ की गई है पूछताछ में क्या बात सामने आई है यह बात परिवार वालों को भी नहीं बताई गई है इससे मामले को लेकर पुलिसिया जांच पर संदेह उत्पन्न हो रहा है ?

बड़ी संख्या में जुटेंगे व्यापारी ? 

अंश खंडेलवाल की मौत के बाद व्यापारी वर्ग में काफी नाराजगी है. शहर में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर व्यापारी सवाल उठा रहे हैं. यही कारण है कि अंश खंडेलवाल के मामले में बड़ी संख्या में व्यापारी वर्ग एकजुट होकर सामने आ रहे है. व्यापारी वर्ग ने गंज चौक से कैंडल मार्च निकालने का फैसला  लिया है  जिसमें शहर के लोगों से भी उपस्थित होने के अपील की है और आज मंगलवार को शाम 5 बजे मौन जुलूस निकालकर पुलिस की जांच व कार्रवाई पर सवालिया निशान खड़े करते हुए अंश खंडेलवाल व सुरेश जोशी को मौन श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे i 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments