Homeछत्तीसगढ़क्या? लोधी समाज करेंगे कांग्रेस का बहिष्कार , क्योकि निर्वाचित अध्यक्ष हूँ...

क्या? लोधी समाज करेंगे कांग्रेस का बहिष्कार , क्योकि निर्वाचित अध्यक्ष हूँ कहकर cm से मिलने 5 घंटे से मिन्नते करता रहा बार- बार । आप भी देखे वीडिओ

क्या? लोधी समाज करेंगे कांग्रेस का बहिष्कार , क्योकि निर्वाचित अध्यक्ष हूँ कहकर cm से मिलने 5 घंटे से मिन्नते करता रहा बार- बार ।आप भी देखे वीडिओ।

डोंगरगढ़//भेटवार्ता कार्यक्रम के दौरान डोंगरगढ़ रेस्ट हाउस प्रांगण में सभी समाज के प्रतिनिधियों से मुलाखात कर समस्याओं का निराकरण किए जाने , जरूरतमंद समाज को राशि आबंटन किये जाने हेतु कार्यक्रम आयोजित किया गया था आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ डोंगरगढ़ विधानसभा विधायक ,डोंगरगांव विधानसभा विधायक ,जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के अध्यक्ष व प्रसाशनिक टीम मौजूद थे मुलाखात कराने के लिए सभी समाज वालो के प्रतिनिधियों का 10 नामो के साथ पहले ही सूचि बना लिए गए थे और सूचि अनुसार लोगो को मिलवाने की व्यवस्था की गई लोग अपनी बारी का इन्तजार करते समाज के प्रतिनिधिगण मुलाखात करते रहे दौरान लोधी समाज व लोधी विकास सेवा समिति के लोग भी मुलाखात कर एक ने शिकायत किये तो दुसरे ग्रुप ने अपनी दावेदारी को मजबूत बताते हुवे पहले मुलाखात कर निकले समाज को ही फर्जी बता दिया लेकिन अचानक चौथे ग्रुप के रूप में अचानक लोधी समाज के और लोग पैदा हो गए जो कि पिछले 5 घंटो से इन्तजार कर रहे थे और अपने आप को लोधी समाज का ओरिजनल व निर्वाचित अध्यक्ष बता रहे थे जिनका नाम सूची में नहीं था इसीलिये प्रसाशनिक टीम द्वारा cm से मिलवाने मना कर दिया जिससे उपस्तिथ भीड़ थोड़ी देर के लिए बवाल में तब्दील जैसा माहौल में बदल गया उपस्तिथ समाज के लोगो ने तो प्रसाशन के लोगो को यहाँ तक कह दिया कि नहीं मिलवाना है ,मत मिलवाओ ,चुनाव नजदीक है बता देंगे ? लेकिन मुस्तैद प्रसासनिक टीम समय रहते मामले को सम्हाल लिया लेकिन सवाल उठता है की क्या ?लोधी समाज चार भागो में बंटा हुवा है । क्या ? लोधी समाज में कोई फर्जी टीम भी है और है तो इस फर्जी टीम को सूची में शामिल किसने किया वो कौन है जो प्रदेश के मुखिया के आँखों में धुल झोंककर अपनी स्वार्थ सिद्धि करने में लगे हुवे है । जो की विश्लेष्ण का विषय है क्या जिन लोगो ने सूचि बनाई उन्हें यह भी नहीं मालुम की कंहा क्या है ओर नहीं मालुम तो जानकारी लिया जाना आवश्यक क्यों नहीं समझे या फिर प्रदेश के मुखिया के साथ लुका छिपी खेलकर समाज के लोगो को भड़काने में उन्हें मजा आ रहा है जैसे संभावनाओं को नकारा नहीं जा सकता जो कि एक यक्ष प्रश्न है।

चार ग्रुपों में बंटा हुवा लोधी समाज में छिपे है कई राज…

सूत्रो से मिली जानकारी के मुताबिक़ लोधी समाज ,सामाजिक हितो की बात करते हुवे भले ही बीसों साल से समाज चला रहे हो लेकिन विवादों से घिरे समाज का मामला sdm कोर्ट,सिविल कोर्ट से लेकर हाई कोर्ट में विचाराधीन है जंहा समाज से लाखो का चंदा ,करोडो का दंड ,समाज के पैसे से खरीदे भूमि को स्वयं के नाम पर रजिस्ट्री,समाज के नाम पर एम्बुलेंस,स्कूल संचालित कर अपने परिवार का भरण पोषण करने जैसा कई आरोप लगे हुवे है ।

सरकारी अनुदान के लिए पंजीयन आवश्यक

सर्किल डोंगरगढ़ के लोधी समाज को तात्कालीन सरकार वर्ष 2002 से राशि देना प्रारंभ कर दिया था जंहा जिले के तात्कालीन सांसद रमन सिंह ने भवन निर्माण के लिए तीन लाख दिए वही मंत्री धनेश पाटिला ने भवन निर्माण के लिए 2 लाख दिए इस दौरान किसी भी ग्रुप के पास कोई पंजीयन मौजूद नहीं था और आबंटित राशियों में से डोंगरगढ़ में भूमि नहीं होने का हवाला देते हुवे भवन निर्माण के लिए प्राप्त 2 लाख से एक ग्रुप ने जमीन खरीद ली तथा दुसरे ग्रुप ने शासकीय भूमि में तात्कालीन सांसद रमन सिंह द्वारा भवन निर्माण के लिए प्राप्त तीन लाख से खैरागढ़ रोड में भवन निर्माण करा लिया । पुनः शासकीय आबंटन के लिए कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा जिससे आहत होकर एक ग्रुप ने वर्ष 2007 में लोधी विकास सेवा समिति डोंगरगढ़ कार्यालय लोधी भवन खैरागढ़ रोड के नाम पर पंजीयन करा लिया और शासन से लगातार लाभ लेता रहा तथा दुसरे ग्रुप ने कोई सुध नहीं ली और 15 साल बाद जिन्होंने प्राप्त राशि 2 लाख से भूमि क्रय किया था वर्ष 2017 में सर्व लोधी समाज कार्यालय लाराबंद खैरागढ़ के नाम पर पंजीयन कराया तथा लोधी समाज में एक तीसरा ग्रुप भी था जो कि वर्ष 2007 में ही लोधी समाज जिला राजनांदगांव कार्यालय शंकरपुर राजनांदगांव के नाम पर पंजीयन कराकर काम कर रहा था लेकिन शासन से कोई लाभ नहीं लिया इसी ग्रुप के पंजीयन क्रमांक को दुसरे ग्रुप द्वारा फर्जी तरीके से उपयोग करना प्रारम्भ कर दिया जिसकी पंजीयन विभाग में शिकायत भी हुई है । अब वर्ष 2022में सर्व लोधी समाज के लोगो ने लोक तांत्रिक तरीके से चुनाव संपन्न कराया जहाँ पुराना ग्रुप को हार का सामना करना पड़ा और नए ग्रुप की जीत हुई और इस तरह लोधी समाज में चौथे ग्रुप का भी उदय हो गया क्योकि हारने वाले वाले ग्रुप ने इस जीते हुवे ग्रुप को आज तक स्वीकार नहीं कर पाया ।
आप भी देखे वीडियो इन्तजार भीड़ ने क्या कुछ नहीं कहा ?
पाठको से निवेदन है कि सामाज का वह फर्जी ग्रुप कौन है हमें भी कमेन्ट कर बताने की कृपा करे ।

 

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments